Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में चार गेंदों पर शून्य पर आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी खेली। अभिषेक ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया और 46 गेंदों में शतक लगाया। अभिषेक के परिवार ने अपने घर से खुशी के पल का जश्न मनाया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उनकी बहन कोमल ने सोशल मीडिया पर उनके जश्न की क्लिप साझा की और यह भी कहा कि यह पूरे परिवार के लिए अब तक का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है। 

उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कैप्शन दिया, 'सपना सच हुआ। भारत के लिए अभिषेक शर्मा का पहला शतक। हमारे लिए सबसे गर्व का क्षण।' 

ऐतिहासिक क्षण के बाद युवा खिलाड़ी ने अपने गुरु और अनुभवी क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ एक वीडियो कॉल भी की। बीसीसीआई ने एक पोस्ट साझा की जिसमें दोनों को खेल के बाद एक-दूसरे से खुलकर बात करते हुए देखा गया, और युवराज को साथी पंजाब क्रिकेटर के लिए गर्व का क्षण व्यक्त करते हुए देखा गया। 

मैच की बात करें तो अभिषेक ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर भारत के कप्तान शुभमन गिल को पारी की शुरुआत में ही खो देने के बाद दबाव करते हुए दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की लंबी साझेदारी हुई जिसमें अभिषेक को अपना पहला टी20आई शतक दिलाया। रुतुराज ने भी 47 गेंदों पर 77 रन बनाए जबकि आक्रामक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर 48* रन बनाकर फिनिशिंग टच दिया जिससे 20 ओवर के बाद स्कोर 234/2 हो गया। जिम्बाब्वे कभी भी लक्ष्य का पीछा करने में सफल नहीं रहा उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। भारतीय गेंदबाजों ने विपक्षी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और उन्हें 18.4 ओवर में 134 रन पर ढेर कर 100 रन से मैच जीतकर दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अब सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा।