Sports

नई दिल्ली। आकाश चोपड़ा को लगता है कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी खिलाना चाहिए, जो बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम का हिस्सा नहीं हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच बुधवार, 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। कीवी टीम ने पहला मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है, जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा कि भारत को आखिरी वनडे मैच में कुलदीप यादव, उमरान मलिक, दीपक हुड्डा और सैमसन को माैका चाहिए। उन्होंने कहा, "एक मैच कुलदीप को दो, उमरान मलिक को भी जरूर खिलाओ। दीपक हुड्डा को भी शामिल करो लेकिन संजू सैमसन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की कोशिश करो। अगर आप संजू सैमसन को माैका नहीं देते हैं, तो आपकी बहुत आलोचना होगी, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो फिर सुनने के लिए तैयार रहें।"

हालांकि, चोपड़ा ने टीम प्रबंधन के लिए चयन पहेली को स्वीकार किया कि क्या वे सैमसन और हुड्डा दोनों को खिलाना चाहते हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, "लेकिन अगर आप उसे (सैमसन) खिलाते हैं, तो आप दीपक हुड्डा को कैसे माैका देंगे? अगर आप उसे भी शामिल करते हैं, तो आप ऋषभ पंत को नहीं शामिल कर पाएंगे। आप क्या करेंगे? आप अगली सीरीज में सूर्यकुमार यादव को आराम दे रहे हैं। इसलिए उसे यहां आराम करने की कोई आवश्यकता नहीं है, वैसे भी वह खराब दाैर में नहीं है, यह सब खेलने के लिए है।" हुड्डा को छठा गेंदबाजी विकल्प मानकर कीवी के खिलाफ दूसरे वनडे मैच सैमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में रखा गया था। 50 ओवर के क्रिकेट में मेन इन ब्लू के लिए केरल के बल्लेबाज के शानदार हालिया प्रदर्शन को देखते हुए इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई। 

PunjabKesari

चोपड़ा को उम्मीद है कि शुभमन गिल और शिखर धवन शीर्ष क्रम में अपना अच्छा काम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, "शुभमन गिल बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और शिखर धवन वैसे भी अच्छा खेलते हैं, उन्होंने पहले मैच में अच्छा खेला था और उनसे तीसरे मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी।"

साथ ही उनको उम्मीद है कि ऋषभ पंत बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, "ऋषभ पंत को रन बनाने चाहिए नहीं तो काफी हंगामा होगा क्योंकि जब वह रन नहीं बनाते हैं तो काफी हंगामा होता है। जब वह रन बनाते हैं तो काफी जश्न भी होता है। वह हंगामे और हंगामा के बीच के सफर को कवर करते हैं।" चोपड़ा चाहते हैं कि भारत अंतिम वनडे मैच में टॉस जीतने पर लक्ष्य का पीछा करने का विकल्प चुनकर खुद पर थोड़ा दबाव बनाए। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को लगता है कि केन विलियमसन एंड कंपनी के पास सीरीज जीतने का माैका है।