Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट में घायल केएल राहुल की जगह लेने के लिए सरफराज खान का समर्थन किया है। रोहित शर्मा की टीम 2 फरवरी को विजाग के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। 

सरफराज को रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया, जिसके कारण दोनों खिलाड़ी विजाग में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में सरफराज, स्पिनर सौरभ कुमार और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की घोषणा की। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा, 'सरफराज खान और रजत पाटीदार इस टीम के साथ उपलब्ध हैं। रुतुराज गायकवाड़ और विराट कोहली अभी भी नहीं हैं। उन्हें रजत पाटीदार या सरफराज में से किसी एक को खिलाना होगा। आप सरफराज की ओर जा सकते हैं क्योंकि वह अपरंपरागत अंदाज में खेल सकते हैं और स्पिन के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।' 

सरफराज हाल ही में शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने भारत ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार शतक बनाया। 26 वर्षीय जिनका प्रथम श्रेणी औसत 69.85 है, उन्होंने 160 गेंदों पर 161 रन बनाए जिसमें 18 चौके और पांच छक्के लगाए। अहमदाबाद में भारत ए द्वारा इंग्लैंड लायंस को एक पारी और 16 रन से हराने पर उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

केएल राहुल के बारे में बात करते हुए चोपड़ा ने कहा, 'यह केएल राहुल के करियर की सबसे बड़ी समस्या रही है। चोट या बीमारियां गलत समय पर आई हैं और कई बार आई हैं। जिस तरह से उन्होंने पहली पारी में खेला और ईमानदारी से कहें तो दूसरी पारी में भी वह निश्चिंत होकर बल्लेबाजी कर रहे थे। हमारी टीम में बहुत कम लोग हैं जो स्वीप खेलते हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल स्वीप खेलते हैं और केएल राहुल अब इस खेल में नहीं होंगे।' 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटिड टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (वीसी), अवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।