सिंकफील्ड शतरंज कप 2018 - कार्लसन और आनंद मुक़ाबला अनिर्णीत

Edited By Niklesh Jain,Updated: 22 Aug, 2018 05:20 PM

6th sinquefield cup 2018 anand viswanathan

सिंकफील्ड शतरंज कप 2018 के तीसरे राउंड में सबकी नजरे लगी थी पूर्व विश्व चैम्पियन भारत के विश्वनाथन आनंद और मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के बीच होने वाले मुक़ाबले पर और मुक़ाबला दर्शको की उम्मीद पर एकदम खरा उतरा । सिसिलियन डिफेंस में हुए इस बेहद...

सेंट लुईस ,अमेरिका ( निकलेश जैन ) सिंकफील्ड शतरंज कप 2018 के तीसरे राउंड में सबकी नजरे लगी थी पूर्व विश्व चैम्पियन भारत के विश्वनाथन आनंद और मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के बीच होने वाले मुक़ाबले पर और मुक़ाबला दर्शको की उम्मीद पर एकदम खरा उतरा । सिसिलियन डिफेंस में हुए इस बेहद ही शानदार मुक़ाबले में दोनों खिलाड़ियों नें बेहतरीन खेल दिखाया और सफ़ेद मोहरो से खेल रहे आनंद नें तो एक समय खराब लग रही स्थिति से कार्लसन को बिना कोई मौका दिये खेल का संतुलन बनाए रखा और अंततः 54 चालों में मुक़ाबला बराबरी पर छूटा । आनंद नें भले ही पहले चार मुकाबलों में कोई जीत दर्ज ना की हो पर वह अब तक बेहद संतुलित नजर आ रहे है और उनका डिफ़ेस बेहद मजबूत नजर आ रहा है ।

Round 4
No. White Result Black
1 Mamedyarov Shakhriyar  ½ - ½ Aronian Levon
2 Caruana Fabiano  1 - 0 Nakamura Hikaru
3 Grischuk Alexander  ½ - ½ Vachier-Lagrave Maxime
4 So Wesley  ½ - ½ Karjakin Sergey
5 Anand Viswanathan  ½ - ½ Carlsen Magnus

अन्य चार मुकाबलों में आज फिर एक जीत ही देखने को मिली जबकि अन्य तीन मुक़ाबले ड्रॉ रहे ।

PunjabKesari

एक रोचक मुक़ाबले में आज अमेरिका के दो दिग्गज खिलाड़ी विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर फेबियानों करूआना नें हिकारु नाकामुरा को बेहद रोमांचक मुक़ाबले में पराजित किया । केट्लनओपनिंग में एक  समय नाकामुरा खेल में काफी मजबूत नजर आ रहे थे पर उनके प्यादो की खराब संरचना उन्हे भारी पड़ी और 49 चालों में  करूआना नें प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की । अजरबैजान के ममेद्यारोव नें अर्मेनिया के लेवान अरोनियन से ,अमेरिका के वेसली सो नें रूस के सेरगी कार्याकिन से ,रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीशचुक नें फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव से अपना मुक़ाबला ड्रॉ खेला । चार राउंड के बाद बड़े ही रोचक तौर पर 5 खिलाड़ी कार्लसन, ममेद्यारोव ,अरोनियन , ग्रीशचुक और  अब करूआना 2.5 अंक बनाकर सयुंक्त पहले स्थान के दावेदार है जबकि आनंद और मेक्सिम 2 अंक पर ,वेसली सो 1.5 तो नाकामुरा और कार्याकिन 1 अंक पर खेल रहे है । 

अंक तालिका 

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!