Sports

खेल डैस्क : जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होता है, अपने आप कई बड़े रिकॉर्ड बन जाते हैं। एक ऐसा ही यूनीक रिकॉर्ड  विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी बनाया है। एशिया कप (asia cup) में विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर से शतक बनाने में कामयाब रहे। विराट ने 94 गेंदों पर 122 रन बनाए और टीम का स्कोर 356 पर ला खड़ा किया। 


कोहली जैसे ही अपने शतक के करीब पहुंचे, भारत और उसके बाहर प्रशंसक अपनी स्क्रीन से चिपक गए। जब कोहली अपने शतक तक पहुंचे तो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर दर्शकों की संख्या 2.8 करोड़ तक पहुंच गई। इस क्षण ने न केवल कोहली की लोकप्रियता को उजागर किया बल्कि भारत में डिजिटल स्ट्रीमिंग के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया। यह डिजिटल स्ट्रीमिंग में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड था कि इतने बड़े पैमाने पर प्रशंसकों ने एक साथ विराट कोहली के शतक को देखा।

 


बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने यह यूनीक आंकड़ा हासिल करने पर विशेष ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- आज के #INDvsPAK मैच को 2.8 करोड़ फैंस ने ऑनलाइन देखा। @डिज्नीप्लसएचएस। डिजिटल इतिहास में यह किसी भी भारतीय मैच के लिए सर्वाधिक आंकड़ा है। पिछला सर्वश्रेष्ठ @क्रिकेटवर्ल्डकप2019 में #INDvsNZ के बीच सेमीफाइनल मुकाबला था जिसे 2.52 करोड़ फैंस ने देखा था।


बता दें कि विराट ने मैच के दौरान एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की। उन्होंने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) में 13,000 रन का आंकड़ा पार किया। ऐसा कर उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। अभी तक सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धने ही वनडे में 13 हजार का आंकड़ा पार कर पाए थे अब कोहली सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। तेंदुलकर ने जहां 321 पारियों में 13,000 रन बनाए थे तो वहीं, कोहली ने केवल 267 पारियों में इसे हासिल कर लिया।