Sports

लखनऊ : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स और मोटो जीपी भारत की सफल मेजबानी के बाद अब उत्तर प्रदेश लिन्नुनराता आमंत्रण गोल्फ टूर्नामेंट के छठें सीजन की मेजबानी करेगा। व्यूनो ग्रुप के तत्वावधान में होने वाले इस टूर्नामेंट के मुकाबले लखनऊ गोल्फ क्लब (Lucknow Golf Club) में 30 सितंबर को खेले जाएंगे।

 

व्यूनो ग्रुप के निदेशक नितिन श्रीवास्तव व निदेशक अभयदीप सिंह मुत्ती ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को बताया कि टूर्नामेंट के मुकाबले स्टेबल फार्मेट में खेले जाएंगे जिसमें 100 बेहतरीन गोल्फर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर टूर्नामेंट की रनिंग ट्राफी का भी अनावरण किया गया।     

 

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में नियरेस्ट टू पिन, स्ट्रेटेस्ट ड्राइव और लांगेस्ट ड्राइव की स्पर्धाएं होगी और इसके साथ प्रत्येक फोरबॉल में एक विजेता को भी पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा महिला गोल्फरों के लिए भी एक प्रतियोगिता का आयोजन होगा। टूर्नामेंट के मुकाबलों की शुरुआत सुबह 6 बजे से होगी।

 

इंडियन गोल्फ टूरिज्म एसोसिएशन के अध्यक्ष राजन सहगल ने बताया कि टूर्नामेंट के पिछले पांच सीजन का आयोजन चंडीगढ़, शिमला, श्रीनगर, पंचकुला और नई दिल्ली में किया जा चुका है।