National

दुबईः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यहां बोर्ड की बैठक में आईसीसी महिला प्रतियोगिताओं की पुरस्कार राशि 26 लाख डॉलर तक बढ़ाने का फैसला भी किया। अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के विजेता को अब दस लाख डालर और उप विजेता को पांच लाख डालर की राशि मिलेगी। यह 2018 की पुरस्कार राशि से पांच गुना अधिक है।
PunjabKesari
इसके अलावा, आईसीसी ने जिम्बाब्वे और नेपाल को अपने सदस्य के रूप में फिर से शामिल करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे और नेपाल को इस साल जुलाई में बोर्ड के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप के चलते निलंबित कर दिया गया था।

आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा, ‘‘मैं जिम्बाब्वे क्रिकेट को बहाल करने की वचनबद्धता के लिये जिम्बाब्वे के खेल मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं। जिम्बाब्वे क्रिकेट के सहयोग के लिये काम करने की उनकी इच्छा स्पष्ट है और उन्होंने आईसीसी बोर्ड की शर्तों का बिना शर्त पालन किया है।''

जिम्बाब्वे अब जनवरी में आईसीसी पुरुष अंडर-19 विश्व कप और 2020 के आखिर में आईसीसी सुपर लीग में भाग ले पाएगा। नेपाल को भी शर्तों के आधार पर फिर से सदस्यता दी गयी है। नेपाल क्रिकेट संघ की 17 सदस्यीय केंद्रीय कार्यकारिणी के चुनाव इस महीने के शुरू में संपन्न हुए जिससे उसकी वापसी का रास्ता साफ हुआ।

 

.
.
.
.
.