Sports
मुंबई, आठ अप्रैल (भाषा) बायें हाथ के स्पिनरों रविंद्र जडेजा और मिशेल सेंटनर की फिरकी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मुकाबले में शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स को उनके घरेलू मैदान पर आठ विकेट पर 157 रन पर रोक दिया।
चेन्नई को मैच के शुरुआती ओवर में मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर के चोटिल होने से झटका लगा लेकिन जडेजा और सेंटनर ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करने के साथ आपस में पांच विकेट साझा कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया। जडेजा ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन और सेंटनर ने इतने ही ओवर में 28 रन देकर दो सफलता हासिल की।
तुषार देशपांडे (तीन ओवर में 31 रन) ने दो और आईपीएल में पदार्पण कर रहे सिसंडा मगाला (चार ओवर में 37 रन) ने एक विकेट लिये।

मुंबई के लिए इशान किशन ने 21 गेंद में सबसे ज्यादा 32 जबकि टिम डेविड ने 22 गेंद में 31 रन बनाये।

आईपीएल इतिहास के 1000वें मैच में कप्तान रोहित शर्मा और किशन ने शुरुआती चार ओवर में 38 रन की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को आक्रामक शुरुआत दिलायी। रोहित (13 गेंद में 21 रन) ने शुरुआती दो ओवरों में दीपक और  देशपांडे के खिलाफ कुल तीन चौके लगाये जबकि किशन ने मगाला का स्वागत तीसरे ओवर में तीन चौके से किया।
रोहित ने देशपांडे के खिलाफ चौथे ओवर में पारी का पहला छक्का लगाया लेकिन इस गेंदबाज ने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलायी।
इस विकेट के बाद भी किशन का अंदाज नहीं बदला। उन्होंने छठे ओवर में मगाला के खिलाफ दो और चौके लगाये, जिससे पावर प्ले के बाद मुंबई का स्कोर एक विकेट पर 61 रन था।
महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें ओवर में गेंद  जडेजा को थमाई और इस अनुभवी गेंदबाज ने किशन को प्रिटोरियस के हाथों कैच कराया। अगले ओवर में मिशेल सेंटनर की गेंद पर धोनी ने शानदार कैच लपककर सूर्यकुमार यादव की खराब लय को जारी रखा।  मैदानी अंपायर ने इसे वाइड करार दिया था लेकिन धोनी ने डीआरस लिया और रीप्ले में गेंद सूर्या के दस्तानों में लगती हुई दिखी।
जडेजा ने इसके बाद अपनी गेंद पर कैमरून ग्रीन (11 गेंद में 12 रन) का बेहतरीन कैच पकड़ा तो वही सेंटनर ने अरशद खान को पगबाधा किया। मुंबई ने इस तरह 12 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये।
पिछले मैच में मुंबई के लिए अर्धशतक लगाने वाले तिलक वर्मा ने 13वें ओवर में जडेजा के खिलाफ छक्का लगा टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गये जडेजा का तीसरा शिकार बने।
ट्रिस्टन स्टब्स (10 गेंद में पांच रन) 16वें ओवर में मगाला का आईपीएल में पहला शिकार बने।
टिम डेविड (22 गेंद में 31) ने अगले ओवर में देशपांडे के खिलाफ दो छक्के और चौका लगाकर मुंबई की वापसी की कोशिश की लेकिन एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे।
आखिरी ओवर में ऋतिक शौकिन (12 गेंद में नाबाद 18) ने प्रिटोरियस के खिलाफ  तीन चौके लगाकर मुंबई के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।