Sports
मुंबई, 21 दिसंबर (भाषा) लंबी दूरी की धाविका ओलंपियन ललिता बाबर और कविता राउत को दो समितियों के अध्यक्ष के रूप में नामित किए जाने के बाद महाराष्ट्र एथलेटिक्स संघ (एमएएच) की कार्यकारी समिति का सदस्य बनाया गया।

संघ के महासचिव सतीश उचिल ने यहां जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में बताया कि राउत एथलेटिक्स आयोग की अध्यक्ष बनीं है तो वहीं बाबर अनुशासन समिति की अध्यक्ष होंगी।

एमएएच के रविवार को हुए चुनाव में फिर से अध्यक्ष चुने गये आदिले सुमरिवाला ने कहा कि यह भारतीय खेलों में एक ‘ऐतिहासिक क्षण’ है क्योंकि कि ओलंपियन और कई अंतरराष्ट्रीय एथलीटों को राज्य संघ के विभिन्न समितियों या आयोगों के अध्यक्ष के पद के लिए नामांकित किया गया है।

पूर्व ओलंपियन और भारतीय एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष सुमरिवाला ने कहा कि समितियों के अध्यक्ष होने के आधार पर, राउत और बाबर संघ की कार्यकारी समिति के अभिन्न हिस्सा होंगे।

राउत ने 2010 के एशियाई खेलों में क्रमशः 10000 मीटर और 5000 मीटर में रजत और कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 2010 के दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य भी जीता था।

बाबर ने 2014 एशियाई खेलों में 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में कांस्य जीता था। वह 2016 ओलंपिक और 2015 विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफिकेशन हासिल करने में सफल रहीं थी। वह 3000 मीटर स्टीपलचेज में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी (नौ मिनट 19.76 सेकेंड) है।

सुमिरवाला, बाबर और राउत के अलावा, ओलंपियन रचिता मिस्त्री और आनंद मेनेजेस भी कार्यकारी समिति का हिस्सा होंगे। मिस्त्री महिला समिति की अध्यक्ष होंगी, जबकि मेनेजेस मैराथन और रोड रेस समिति के प्रमुख होंगे।

इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय एथलीट और एशियाई पदक विजेता होमियार मिस्त्री चयन समिति के अध्यक्ष होंगे, जबकि एक अन्य अंतरराष्ट्रीय एथलीट शरद सूर्यवंशी वरिष्ठ संयुक्त सचिव बने हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।