Chandigarh

पंचकूला (चंदन ):सैक्टर-2 निवासी एक व्यक्ति से फोन पर झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए। सैक्टर-5 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर दी है। सैक्टर-2 निवासी व सैक्टर-10 स्थित न्यू जिंदल क्रॉकरी हाऊस के मालिक राज कुमार जिंदल ने शिकायत में बताया कि आरोपी ने पतंजलि की डिस्ट्रीब्यूशनशिप दिलाने का झांसा देकर पैसे ठगे। 

 

आरोपी ने भरोसे में लेने के लिए कहा कि पतंजलि की डिस्ट्रीब्यूशनशिप लेते हैं, तो उन्हें प्रोडक्ट की एम. आर. पी. पर चालीस प्रतिशत की छूट मिलेगी और झांसे में आ गया और डिस्ट्रीब्यूशन लेने के लिए मान गया। 5 मई को बैंक से एन.ई.एफ.टी. के जरिए 25 हजार रुपए जमा किए।

 

डिस्काऊंट देने की बात कही 
राज कुमार ने शिकायत में बताया कि आरोपी ने ऑर्डर करने पर पचास परसैंट डिस्काऊंट देने की बात कही। उन्होंने आरोपी के व्हाट्सएप पर सामान का ऑर्डर किया और उसकी कीमत दस लाख रुपए थी। ठग ने कहा कि महज छह लाख रुपए देने होंगे। तीन लाख पहले और बाकी तीन लाख एक महीने बाद। 18 मई को तीन लाख रुपए आरोपी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। 

 

पैसे मिलने के बाद ठगों ने रडिस्ट्रीयूशन पॉलिसी में बदलाव होने की बात कहते हुए पूरी पैसे जमा कराने को कहा। आरोपियों ने उनसे डिलीवरी चार्ज के पांच हजार रुपए पे.टी.एम. करने को कहा। जिस पर शक हुआ और पैसे पे.टी.एम. नहीं किए। इसके बाद राज कुमार ने आरोपियों से पैसे लौटाने को कहा तो वे आपत्तिजनक भाषा में बात करने लगे। 

 

उन्होंने ने आरोप लगाया कि जांच करने पर उन्हें पता चला तक कि अज्ञात ठगों ने तीन दिन में लोगों से कुल सोलह लाख रुपए ठग लिए हैं। राज कुमार ने पुलिस को बताया कि लॉकडाऊन में कारोबार ठप होने के चलते वह पतंजलि की डिस्ट्रीयूशन लेना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 14 मई को पतंजलि कस्टमर केयर का नंबर ऑनलाइन ढंूढा तो उन्हें एक नंबर दिखा। 

 

पहले उन्होंने कॉल की और फिर उन्हें दोपहर 12:44 और 12:46 बजे पर दो फोन कॉल आए। कॉलर ने उन्हें अपनी पहचान सुनील गुप्ता के रूप में बताई थी। पुलिस ने राज कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

.
.
.
.
.