Sports

नई दिल्लीः केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने गुरूवार को कहा कि उनका मंत्रालय मणिपुर सरकार के सहयोग से राज्य में एक विश्वस्तरीय फुटबॉल अकादमी की स्थापना पर विचार कर रहा है। राठौर ने मणिपुर के चंदेल जिले से आए 20 छात्रों के एक समूह और उनके शिक्षकों के साथ भेंट के दौरान यह बात कही। इन छात्रों की उम्र 11-16 वर्ष है। असम राइफल्स द्वारा आयोजित राष्ट्रीय अखण्डता यात्रा के तहत ये छात्र भारत का भ्रमण कर रहे हैं।

बातचीत के दौरान छात्रों ने कर्नल राठौर को जानकारी देते हुए कहा कि गृह जिले के बाहर उनकी यह पहली यात्रा है। इस यात्रा के पहले उन्हें रेल या बस से यात्रा करने का कोई अनुभव नहीं था। कर्नल राठौर ने छात्रों से उनकी पढ़ाई, खेल में रुचि तथा पसंदीदा कार्यों के बारे में पूछा। राठौर ने कहा कि फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के लिए चयनित राष्ट्रीय टीम में मणिपुर के आठ खिलाड़ी शामिल थे। उन्होंने छात्रों से कहा कि उन्हें अपने पसंद के खेलों में कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि वे अगले खेलो इंडिया स्कूली खेलों में भाग ले सकें।

खेल मंत्री ने कहा कि उनका मंत्रालय मणिपुर सरकार के सहयोग से राज्य में एक विश्वस्तरीय फुटबॉल अकादमी की स्थापना पर विचार कर रहा है। उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामना देते हुए कहा कि इस भ्रमण से उनके सोचने-समझने की क्षमता में वृद्धि होगी तथा वे अपने भविष्य के निर्माण के लिए अपनी पूरी क्षमता का सदुपयोग करेंगे।