Sports

प्योंगचांग : जापान के शार्ट ट्रैक स्पीड स्केटर केइ सेइतो प्रतिबंधित दवाओं के सेवन के दोषी पाए गए हैं जो प्योंगचांग ओलंपिक में डोपिंग का पहला मामला है। 21 बरस के सेइतो प्रतिस्पर्धा से बाहर डोप टेस्ट में नाकाम रहे। डोपिंग निरोधक एजेंसी ने एक बयान में यह जानकारी दी। उन्हें प्रतिबंधित डायूरेटिक एसेटालोजामाइड के सेवन का दोषी पाया गया।
सीएएस ने एक बयान में कहा कि सेइतो खुद खेलगांव से चले गए हैं और पूरी जांच होने तक ओलंपिक से बाहर रहेंगे। वह जापान की 3000 मीटर रिले टीम का हिस्सा थे और 2013 तथा 2014 विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में तीसरे स्थान पर रहे थे।
डोप कलंकित जापानी खिलाड़ी कहा, खुद को पाक साफ साबित करूंगा
प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में डोप टेस्ट में नाकाम रहे जापान के शार्ट ट्रैक स्पीड स्केटर केइ सेइतो ने खुद को बेकसूर साबित करने का प्रण लिया। जापान का यह 21 वर्षीय खिलाड़ी शीतकालीन खेलों में डोप टेस्ट में नाकाम रहा अपने देश का पहला खिलाड़ी है। उसे तुरंत खेलगांव से बाहर कर दिया गया। इससे 2020 तोक्यो ओलंपिक के मेजबान जापान की काफी किरकिरी हुई है।
सेइतो ने कहा- मैं खुद को बेकसूर साबित करके रहूंगा क्योंकि मुझे याद नहीं पड़ता कि मैंने कोई ऐसी दवा ली है। 29 जनवरी को खेलों से पहले हुए डोप टेस्ट में उसे क्लीन चिट मिली थी।