Sports

नई दिल्ली: भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच आज टी 20 सीरीज का आखिर मैच है। तीन मैचों की इस सीरीज में पहला मैच भारत जीत चुका है और दूसरा मैच में अॉस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। इसलिए ये मैच दोनों टीमों के लिए जीतना जरुरी है। इस दिलचस्प मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दो खास रिकॉर्ड बना सकते है। 

टी 20 में 200 चौके लगाने का रिकॉर्ड 
टी20 क्रिकेट में विराट कोहली 199 चौके लगा चुके हैं, अगर इस मैच में वह एक और चौका लगा लेते है तो 200 चौके लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे, उनसे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलान और पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद अपने नाम कर चुके है।

रनों के मामले में आ सकते हैं दूसरे स्थान पर
कोहली अबतक टी-20 मैच में 1852 रन बना चुके हैं। रनों के मामले में वह माैजूदा समय में तीसरे स्थान पर हैं। यदि कोहली पहले टी20 मैच में 38 रन बना लेते हैं तो वह दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। हालांकि अभी श्रीलंका के तिलरकने दिलशान दूसरे स्थान पर काबिज हैं।  अगर बात की जाए अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की तो वो हैं न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम। मैकुलम ने 71 मैच खेले हैं आैर उन्होंने 2 शतकों आैर 13 अर्धशतकों की बदाैलत 2140 रन बनाए हैं।