Sports

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उनके निजी कारणों से टीम से रिलीज कर दिया गया है। 24-28 नवंबर तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय दल की घोषणा की गई है जिसमें तमिलनाडु के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को भुवनेश्वर के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन विजय को टीम इंडिया में शामिल किए जाने की वजह मानी जा रही है।

प्रथम श्रेणी में लगभग 50 का एवरेज
विजय शंकर का जन्म 26 जनवरी, 1991 को तमिलनाडु के नेलेई में हुआ था। वह तमिलनाडु की टीम की तरफ से खेलते हैं और फिलहाल एकदिवसीय टीम के कप्तान भी हैं। 32 प्रथम श्रेणी मैचों में उनका एवरेज लगभग 50 (49.43) का है। इस दौरान उनके नाम 1671 रन हैं जिसमें 5 सेंचुरी और 10 हाफ सेंचुरी दर्ज है। पिछले कुछ समय से वो भारत की ए टीम के लिए भी खेल रहे हैं और अब पहली बार उन्हें भारत की टेस्ट टीम के लिए चुना गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग
इंडियन प्रीमियर लीग में वह पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की टीम CSK की ओर से 2014 में एक मैच खेल चुके हैं। हालांकि, इस मैच में उनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रही थी और एक ओवर में उन्होंने 19 रन दे डाले थे। 2017 में वह सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा रहे। उन्होंने 4 मुकाबले खेले और 50.50 की एवरेज से 101 रन बनाए।