Sports

कोलंबो: निदाहास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच आज कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका अगर ये मैच हारती है तो वो भारत के खिलाफ इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन जाएगी। अभी तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनों को 10-10 बार हराया है। इस सीरीज में तीसरी टीम बांग्लादेश है।

रोहित को सौंपी गई कमान
इस त्रिकोणीय सीरीज़ के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि शिखर धवन उपकप्तान होंगे। इस टूर्नामेंट के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ एम एस धौनी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है।

श्रीलंका में हमेशा भारत को जीत मिली
भारतीय टीम टी- 20 क्रिकेट में कभी श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में कोई मैच नहीं हारी है। पिछले 10 सालों के इतिहास में भारत-श्रीलंका ने श्रीलंका में कुल 2 टी-20 खेले और दोनों ही बार जीत भारत की झोली में आई। भारत ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ सितंबर 2017 को आखिरी टी-20 खेला था, जिसमें उसने 4 बॉल बाकी रहते 7 विकेट से जीत हासिल की थी। 

आत्मविश्वास से भरी श्रीलंका 
श्रीलंका ने हाल में बांग्लादेश में त्रिकोणीय वनडे टूर्नामेंट जीता है और इससे टीम के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे होंगे। कप्तान दिनेश चंदीमल, उपुल थरंगा, मेंडिस, कुशल परेरा सभी प्रतिभावान हैं। लकमल, चमीरा, शनाका और रहस्यमयी स्पिनर धनंजय को मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के खिलाफ बेहतर गेंदबाजी करनी होगी।