Sports

सिडनी: टेस्ट सीरीज में हार के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए इंगलैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी जीत हासिल करते हुए 5 मैचों में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन मेजबान टीम 50 ओवर में केवल 286 रन ही बना सकी और मुकाबले को 16 रन से हार गई।

303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट डेविड वॉर्नर (8) के रूप में 24 रन पर ही गिर गया। इसके बाद स्कोर में 20 रन और जुड़े थे कि कैमरन व्हाइट (17) भी पवेलियन लौट गए। हालांकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने आरोन फिंच के साथ मिलकर पारी को संभाला। फिंच के आउट होने के बाद स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन फिर कंगारूऔं को बढ़ा झटका लगा। स्मिथ(45) अचानक आउट हो गए। मार्कस स्टोयनिस और टिम पेन ने अंत में कोशिश जरूर की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

बटलर का दमदार शतक
इससे पहले जोस बटलर के तूफानी शतक की बदौलत इंग्लैंड ने छह विकेट पर 302 रन बनाए। पारी की अंतिम गेंद पर अपना पांचवां वनडे शतक पूरा करने वाले बटलर ने 83 गेंद में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली। उन्होंने क्रिस वोक्स (नाबाद 53) के साथ सातवें विकेट के लिए 113 रन की अटूट साझेदारी भी की। वोक्स ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे।