Sports

बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री आईपीएल के इतिहास में हैट्रिक हासिल करने वाले नौंवें गेंदबाज बन गये हैं। बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 10 मुकाबले में तीसरे ही ओवर में पार्थिव पटेल, मिशेल मैकक्लेनेगन और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। हालांकि ब्रदी के इस कारनामे के बावजूद बेंगलुुरु की टीम जीत हासिल नहीं कर पाई।  

आईपीएल इतिहास में अब तक दो गेंदबाज ऐसे हुये हैं जिन्होंने दो-दो बार हैट्रिक हासिल की है। लेफ्ट आर्म स्पिनर युवराज सिंह ने 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुये बेंगलुरु के खिलाफ और इसी टूर्नामेंट में डैक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुये 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ और 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुये डैक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई।   

राजस्थान रॉयल्स के अजीत चंदीला ने 2012 में पुणे वारियर्स के खिलाफ, कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नारायण ने 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, प्रवीण कुमार ने 2010 में बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुये राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ, रोहित शर्मा ने 2009 में डैक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुये मुंबई के खिलाफ, राजस्थान के प्रवीण तांबे ने 2014 में कोलकाता के खिलाफ और चेन्नई सुपर किंग्स के लक्ष्मीपति बालाजी ने 2008 में पंजाब के खिलाफ हैट्रिक हासिल की।  

भाषा