Sports

नई दिल्ली: सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में शुक्रवार को खेले गए प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सीजन में पंजाब रॉयल्स ने हरियाणा हैमर्स को 6-3 से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब जीत लिया। खिताबी मुकाबले की पहली बाउट हारने के बावजूद ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा, फांटा कोम्बा, गेनो पेट्रोशिवली, पूजा ढांडा और जोराबी के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब ने सात बाउट के बाद ही निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। 

PunjabKesari

फिर से फाइनल में हारी हरियाणा
इसके साथ ही हरियाणा को लगातार तीसरी बार प्रो रेसलिंग लीग के खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। खिताबी मुकाबले की पहली भिड़ंत पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के नवीन कुमार और हरियाणा के ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली के बीच हुई। इस मुकाबले में ओलिंपिक चैम्पियन ब्लादीमिर ने पहले राउंड में चार अंकों की बढ़त बनाई जो दूसरे राउंड में भी बरकरार रही और उन्होंने अपने विजयक्रम को जारी रखते हुए नवीन को 4-0 से हरा दिया। इसके बाद महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई दूसरी बाउट में पंजाब की ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा ने हरियाणा की सरिता मोर को 7-2 से हराते हुए पंजाब को बराबरी पर ला दिया। ये एनास्तासिजा की सात मुकाबलों में छठी जीत थी। एक मुकाबले में वो ब्लॉक रही थीं। वहीं पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग की तीसरी बाउट में पंजाब के जितेंदर किन्हा को हरियाणा के खेतिक सबालोव ने तकनीकी दक्षता के आधार पर 15-0 से हराकर हरियाणा को बढ़त पर ला दिया। खेतिक की ये सीजन में बिना हारे छठी जीत थी। इस तरह से शुरुआती तीन बाउट में अब तक अविजित रहे दोनों टीमों के पहलवानों ने अपने-अपने मुकाबले जीते।
  
मुकाबले की चौथी बाउट महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गई जहां पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा ने हरियाणा की पूजा सिहाग को बेहद आसानी से 7-0 के अंतर से हरा दिया और पंजाब को बराबरी पर ले आईं। उधर 125 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई पांचवीं बाउट में पंजाब के पेट्राशिवली गेनो ने भी अपने विजयक्रम को बरकरार रखते हुए हरियाणा के सुमित मलिक को तकनीकी दक्षता के आधार पर 16-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ पंजाब की टीम मुकाबले में 3-2 से आगे हो गई।