Sports

भुवनेश्वर ,उड़ीसा ( निकलेश जैन ) किट विश्वविद्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय 38वी राष्ट्रीय टीम शतरंज स्पर्धा का शुभारंभ हो गया । पुरुष वर्ग में 34 तो महिला वर्ग में 13 टीम देश  भर से प्रतिभागिता कर रही है । प्रतियोगिता 8 से 14 फरवरी के दौरान खेली जावेगी । 

 

बात करे पुरुष वर्ग की तो वैसे तो आज सभी प्रमुख टीम नें आसान जीत दर्ज की फिर भी कुछ बड़े खिलाड़ियों को  काफी कम रेटिंग के खिलाड़ियों से जूझता देखा गया । आज के टीम के परिणामों में पीएसपीबी नें गुजरात को 3.5-0.5 से ,एयरपोर्ट अथॉरिटी नें सर्विसेस को 4-0 से ,रेल्वे ए नें एमसीएफ़ 3 को 4-0 से , एयर इंडिया नें  एमसीएफ़ 2 को 3.5-0.5 ,रेल्वे बी नें आंध्र प्रदेश को 4-0 से तो एलआईसी नें आरबीआई को 4-0 से हार का स्वाद चखाया । 

 

महिला वर्ग में तो आज सभी वरीयता प्राप्त टीमों नें विरोधी टीम को 4-0 से पराजित कर एक रिकार्ड बनाया । आज पीएसपीबी नें उत्तर प्रदेश को ,एयर इंडिया नें तेलंगना को ,एयरपोर्ट अथॉरिटी नें उड़ीसा एमसीएफ़ को ,तमिलनाडू नें पंजाब को ,उड़ीसा नें हिमाचल प्रदेश को 4-0 से पराजित किया । 

 

बड़े खिलाड़ियों में आज पीएसपीबी के छह बार के राष्ट्रीय चैम्पियन ग्रांड मास्टर सूर्य शेखर गांगुली को गुजरात के करन त्रिवेदी नें ड्रॉ पर रोककर चौंका दिया , कुछ इसी तरह उड़ीसा के संजीबन नायक नें एयर इंडिया के तेजस बाकरे को ड्रॉ पर रोककर चौंकाया !!