पहली बार फाइनल में पहुंचा पुणे, मुंबई को 20 रनों से दी मात

Edited By ,Updated: 16 May, 2017 11:56 PM

mumbaivspune

बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की अगुआई में गेंदबाजों के जोरदार....

मुंबई: बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की अगुआई में गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में आज यहां मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हराकर मौजूदा सत्र में इस टीम पर लगातार तीसरी जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई। पुणे के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के मध्यक्रम को सुंदर (16 रन पर तीन विकेट) ने ध्वस्त किया जिससे टीम नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी। सुंदर के करियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

धोनी ने पारी में लगाए 5 छक्के
शारदुल ठाकुर ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि जयदेव उनादकट और लाकी फग्र्यूसन ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। मुंबई की आेर से पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 52 रन बनाए जबकि उनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।  पुणे ने इससे पहले मनोज तिवारी (58)  और अजिंक्य रहाणे (56) के अर्धशतकों के अलावा महेंद्र सिंह धोनी (26 गेंद में नाबाद 40, पांच छक्के) की तूफानी पारी से चार विकेट पर 162 रन बनाए। तिवारी ने रहाणे के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 और धोनी के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। 

एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ेगी मुंबई
मुंबई की टीम अब 19 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में कल सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ेगी जिससे फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पार्थिव ने सुंदर, जयदेव उनादकट और लाकी फग्र्युसन के लगातार आेवरों में छक्के मारे। लेंडस सिमंस (05) हालांकि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए जब पार्थिव ने शाट खेला और गेंदबाज शारदुल ठाकुर के हाथ से छूने के बाद गेंद विकेटों से टकरा गई जबकि वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज क्रीज से बाहर खड़ा था। 

भाषा

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!