Sports

मुंबई: नीतीश राणा (53 रन) के इस सत्र में दूसरे अर्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियंस आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में गुजरात लायंस को छह विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी। गुजरात लायंस ने सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम की तेज तर्रार 68 रन की पारी के बाद दिनेश कार्तिक के नाबाद 48 रन से चार विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, जिसे घरेलू टीम ने 19.3 आेवर में चार विकेट पर 177 रन बनाकर हासिल कर लिया।   

मुंबई इंडियंस के पांच मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गये हैं जबकि गुजरात ने चार में से केवल एक मैच जीता है, उसके महज दो अंक हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने भी गुजरात की तरह ही अपने सलामी बल्लेबाज (पार्थिव पटेल) का विकेट दूसरी गेंद पर शून्य पर गंवा दिया। लेकिन जोस बटलर (24 गेंद पर 26 रन) और राणा (36 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 53 रन) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिये नौ आेवर में 85 रन की अहम भागीदारी निभायी। अपने पहले मैच में हैट्रिक कर पांच विकेट झटकने वाले एंड्रयू टाई (34 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर राणा के 10वें आेवर में आउट होने से यह साझेदारी टूटी लेकिन तब तक राणा ने पांच मैच में 193 रन बनाकर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर से ‘आेरेंज कैप’ हासिल कर ली। गंभीर के चार मैचों में 182 रन हैं।   

बटलर भी दो आेवर बाद मुनाफ पटेल का शिकार बने। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 40 रन, 29 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) और कीरोन पोलार्ड (39 रन, 23 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) ने तेजी से रन बटोरते हुए सात आेवर में 68 रन जोड़ लिये। एेसा लग रहा था कि दोनों ही घरेलू टीम को जीत दिला देंगे लेकिन टाई ने 19वें आेवर की पहली गेंद पर पोलार्ड को आउट कर दिया और स्कोर चार विकेट पर 160 रन था। टीम को जीत के लिये 11 गेंद में 17 रन चाहिए थे। रोहित और हार्दिक पंड्या ने आराम से आठ गेंद पर 17 रन टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।  

भाषा