Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने यो-यो फिटनेस टेस्ट पास करके राष्ट्रीय टीम में वापसी की दावेदारी रख दी है। सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे आैर टी20 मैचों के लिए टीम का ऐलान किया गया लेकिन युवराज को फिर से जगह नहीं मिल पाई। टीम सेलेक्शन के बाद जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से युवराज की वापसी को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देते हुए आने वाले समय में उनकी वापसी के संकेत दे दिए। 

वापसी के लिए युवी को खेलने होंगे आैर मैच
मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने युवी की टीम में वापसी पर कहा कि उन्हें कुछ आैर रणजी मैच खेलने पड़ेंगे, फिर हम निश्चित रूप से उनके नाम पर भी विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि युवी ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है, लेकिन उन्होंने लंबे समय से स्पर्धात्मक क्रिकेट नहीं खेली है। साथ ही प्रसाद ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे आैर टी20 सीरीज से युवराज को बाहर रखने का कारण उनकी फिटनेस को बताया है। टीम में चयन होने के लिए यो-यो टेस्ट में पास होना अनिवार्य है। यो-यो टेस्ट में पास होने के बाद ही खिलाड़ी को फिट माना जाता है आैर युवी ने उस समय टेस्ट पास किया जब भारतीय खिलाड़ियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी गई थी। 

इससे पहले युवराज सिंह ने खुद अपने फिटनेस को लेकर कहा था कि वो अभी फिट नहीं हैं। यूनिसेफ के कार्यक्रम से इतर उन्होंने कहा था कि मैं फिटनेस टेस्ट में फेल हो रहा हूं। हालांकि पिछले 3 फिटनेस टेस्ट मैं पास नहीं कर पाया लेकिन कल मैंने ये टेस्ट पास कर लिया है। युवराज ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच 30 जून को एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर हैं। फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में उन्होंने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए थे। चैंपियंस ट्रॉफी में वो जरुर टीम का हिस्सा थे। फिटनेस के लिए यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाने की वजह से उन्हें टीम में नहीं शामिल किया जा रहा था।