Sports

पल्लेकेलः भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी के दाैरान अर्धशतकीय पारी खेलकर खास उपलब्धि हासिल कर ली। राहुल टेस्ट क्रिकेट की लगातार 7 पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले राहुल पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 
PunjabKesari
राहुल आैर गुंडप्पा को छोड़ा पीछे
राहुल ने इस उपलब्धि के साथ देश के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ को पीछे छोड़ दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने लगातार 6 पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा सुनील गावस्कर ने लगातार 5 पारियों में 50 से या उससे अधिक रनों की पारियां खेली हैं। 
PunjabKesari
अब बना सकते हैं वल्र्ड रिकाॅर्ड
राहुल के पास अब इस मामले में वल्र्ड रिकाॅर्ड स्थापित करने का माैका है। लगातार सातवां अर्धशतक लगाकर उन्होंने वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स, जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर, वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल, श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के क्रिस रोजर्स के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में लगातार सात अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज है। यदि राहुल श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी के दाैरान भी अर्धशतक लगा लेते हैं तो वह लगाातार पारियों में 8 अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। 
PunjabKesari
बता दें कि राहुल ने सीरीज के तीसरे आैर आखिरी टेस्ट में पहली पारी के दाैरान 8 चाैकों की मदद से 85 रनों की पारी खेली। यह उनका लगातार 7वां अर्धशतक रहा। राहुल ने इससे पहले 90, 51, 67, 60, 51*, 57, 50*  रन की अर्धशतकीय पारियांं खेली थी।