Sports

नई दिल्ली: इस साल IPL नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगी और कई खिलाड़ियों की किस्मत चमक उठी। हैरान करने वाली बात थी कि अनकैप्ड खिलाड़ियों का दबदबा रहा और कई खिलाड़ियो को तो बड़े बड़े दिग्गजों से ज्यादा में खरीदा गया। इन अनकैप्ड खिलाड़ियों में क्रुणाल पंड्या अव्वल रहे, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 8.80 करोड़ रूपये में खरीदा, तो उभरते विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 8.00 करोड़ रूपये में रिटेन किया। लेकिन, सबसे बड़ा सरप्राइज रहे बारबडोस के 22 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर जिनको राजस्थान रॉयल्स टीम ने 7.20 करोड़ रूपये में खरीदा। बता दें कि यॉर्कर मारने में माहिर और लंबे छक्के लगाने का दमखम रखने वाले आर्चर ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी
क्रुणाल पांड्या के अलावा कर्नाटक के 29 साल के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने 6.20 करोड़ रूपये की रकम झटककर सभी को चौंका दिया। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा, तो झारखंड के लेफ्टआर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को डेयर डेविल्स ने 3.20 करोड़ रूपये में खरीदा।  इसके अलावा बीस लाख रुपये बेस प्राइस वाले राहुल त्रिपाठी को 3.40 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। हरियाणा के 20 लाख रुपये के बेस प्राइस वाले राहुल तेवतिया को डेयर डेविल्स ने 3.00 करोड़ में खरीदा। मुर्गन अश्विन को आरसीबी ने 2.20 करोड़ में खरीदा। पंजाब के मनदीप सिंह को बेंगलोर ने 1.60 करोड़ में खरीदा और कुछ साल पहले अच्छी रकम पाने वाले दिल्ली के रणजी खिलाड़ी पवन नेगी को आरसीबी ने 1.00 करोड़ में राइट-टू-मैच के जरिए रिटेन कर लिया।

अंडर-19 क्रिकेटरों पर जमकर बरसा पैसा
भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा। 150 की स्पीड से गेंद फेंकने पर 'बाड़मेर एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर कमलेश नागरकोटी पर किंग खान ने 3.20 करोड़ का दांव खेला। राजस्थान का यह युवा पेसर आईपीएल में अब कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने उतरेगा। तेज गेंदबाज शिवम मावी को मुंबई इंडियन ने 3 करोड़ में खरीदा। 

PunjabKesari
                          संदीप लैमिचाने


पहली बार नेपाली क्रिकेटर होगा शामिल
नीलामी के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स ने एक नेपाली क्रिकेटर को अपनी टीम में 20 लाख रुपये में शामिल कर लिया है। संदीप लैमिचाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी हैं। इस 17 वर्षीय खिलाड़ी को दिल्ली ने उनके बेस प्राइस पर खरीदा। ये एक लेग स्पिनर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना शतप्रतिशत दिया था और आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर धमाल मचा दिया था।