Sports

जोहार बारू: दिलप्रीत सिंह के दो जबकि सुखजीत सिंह के एक गोल से भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने आज यहां सुल्तान जोहोर कप के शुरूआती दौर के मुकाबले में जापान को 3-2 से शिकस्त दी।  भारत ने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की, टीम तीसरे क्वार्टर तक 1-2 से पिछड़ रही थी। दिलप्रीत ने 11वें और 53वें मिनट में जबकि सुखजीत ने 41वें मिनट में गोल दागा।  जापान के लिये दोनों गोल कयोहेई ओगावा ने 23वें और 31वें मिनट में किये। भारत ने पहले क्वार्टर में लगातार हमले करके अच्छी शुरूआत की। 

11वें मिनट में उसके प्रयासों का फल उसे दिलप्रीत के गोल से मिला जिन्होंने डिफेंस में हुई चूक का फायदा उठाकर टीम को आगे कर दिया। लेकिन दूसरे क्वार्टर में जापान ने गेंद पर दबदबा रखा और 23वें मिनट में उन्हें तब पेनल्टी कार्नर मिला जब गेंद सर्कल में भारतीय खिलाड़ी के पैर में हिट हुई। जापान के कयोहेई ओगावा ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर 1-1 से बराबरी हासिल की। हाफ टाइम तक जापान ने अच्छी लय जारी रखी और अपना दूसरा गोल 31वें मिनट में करके टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

हालांकि युवा भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर के अंत में अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया और सुखजीत के 41वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करने से 2-2 से बराबरी हासिल कर ली। भारतीय टीम ने अंतिम क्वार्टर में दबदबा कायम रखा और इसका उसे फायदा भी मिला जिसमें दिलप्रीत ने 53वें मिनट में विजयी गोल दागा। भारत अब कल दूसरे मैच में मलेशिया से भिड़ेगा।