Sports

गुवाहाटी: होंडुरास ने फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ई के एकतरफा मुकाबले में आज यहां न्यू कैलेडोनिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी। होंडुरास की तरफ से मिडफील्डर कार्लोस मेजिया (25वें और 42वें मिनट) और पैट्रिक पालसियोस (51वें और 88वें मिनट) ने दो-दो जबकि जोशुआ कनालेस (27वें मिनट) ने एक गोल किया। होंडुरास की यह दो मैचों में पहली जीत है जिससे उसके तीन अंक हो गये हैं। पहली बार अंडर-17 विश्व कप में भाग ले रहे न्यू कैलेडोनिया को लगातार दूसरे मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

होंडुरास और न्यू कैलेडोनिया को अपने पहले मैचों में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों के बीच मुकाबले में हालांकि होंडुरास ने खुद को हर क्षेत्र में अव्वल साबित किया जबकि न्यू कैलेडोनिया की टीम प्रभाव छोडऩे में नाकाम रही।  न्यू कैलेडोनिया के गोलकीपर रोबिन एस्कोर्न शुरू से ही व्यस्त हो गये थे। उन्होंने शुरू में एक दो अच्छे बचाव किये लेकिन मेजिया आखिर में उनको छकाकर होंडुरास का खाता खोलने में सफल रहे। इसके दो मिनट बाद कनालेस पर फ्री किक पर दर्शनीय गोल किया। मेजिया ने पहला हाफ समाप्त होने से कुछ देर पहले तीसरा गोल करके होंडुरास को मध्यांतर तक 3-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और होंडुरास ने दबदबा बनाये रखा। अगर न्यू कैलेडोनिया के गोलकीपर ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किये होते तो उसका हार का अंतर अधिक होता।   अपने पहले मैच में जापान से 1-6 से हारने वाला होंडुरास लीग चरण के अपने अंतिम मैच में इसी मैदान पर 14 अक्तूबर को फ्रांस की कड़ी चुनौती का सामना करेगा जबकि इसी दिन कोलकाता में न्यू कैलेडोनिया का सामना जापान से होगा। न्यू कैलेडोनिया अपने पहले मैच में भी फ्रांस से 1-7 से हार गया था।