Sports

पल्लेकेल(राहुल): भारतीय टीम के लिए बेहतरीन आलराउंडर के रुप में उभर रहे तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। इस दाैरान उन्होंने अपने नाम एक ऐसा रिकाॅर्ड दर्ज किया जो आज तक कोई भी अन्य भारतीय बल्लेबाज अपने नाम नहीं कर सका। 
PunjabKesari
कपिल को छोड़ा पीछे
दरअसल, पांड्या टेस्ट इतिहास में भारत की तरफ से एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पांड्या से पहले कपिल देव के नाम ये रिकॉर्ड था, जिन्होंने इंग्लैंड के एडी हेमिंग्स के ओवर में लगातार 4 छक्के जमाकर ओवर में 24 रन बनाए थे। वहीं पांड्या ने अब श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज मलिंडा पुष्पककुमार के ओवर में 2 चाैकों आैर 3 छक्कों की मदद से 26 ने बना डाले। इसी के साथ पांड्या टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर विंडीज के ब्राॅयन लारा हैं, जिन्होंने साल 2003-04 में साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज रोबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन जोड़े थे। 
PunjabKesari
टेस्ट में 1 ओवर में ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
विंडीज के ब्राॅयन लारा - 28, 
आॅस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली- 28
पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी- 27 
न्यूजीलैंड के क्रेग मैकमिलन- 26 
विंडीज के ब्राॅयन लारा- 26 
पाकिस्तान के मिशेल जॉनसन-26 
भारत के हार्दिक पांड्या- 26

भारत की तरफ से इस साल जड़े सबसे ज्यादा छक्के
हार्दिक ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से इस साल अबतक सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं। वे अब तक 26 छक्के लगा चुके हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली 19, रवींद्र जडेजा 14, महेंद्र सिंह धोनी 13 आैर सिक्सर किंग युवराज सिंह 10 छक्के जड़े चुके हैं।