पांच अरब देशों ने कतर से फीफा विश्वकप की मेजबानी छीनने की मांग की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2017 08:13 PM

five arab countries demand qatar to strip fifa world cup hostage

पांच अरब देशों ने कतर पर आतंकी संगठनों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उससे 2022 में होने वाले फीफा विश्वकप की मेजबानी छीनने की अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल म..

लंदन: पांच अरब देशों ने कतर पर आतंकी संगठनों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उससे 2022 में होने वाले फीफा विश्वकप की मेजबानी छीनने की अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) से मांग की है। स्विट्जरलैंड की एक वेबसाइट के मुताबिक, अरब के पांच देश सऊदी अरब, यमन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन और मिस्र ने फीफा को सामूहिक रूप से लिखे एक पत्र में अनुच्छेद 85 के तहत कतर से 2022 में होने वाले फीफा विश्वकप की मेजबानी छीनने की मांग की है। 

हालांकि फीफा अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो ने ऐसे किसी भी पत्र के मिलने से इन्कार किया है। फीफा प्रवक्ता ने कहा कि फीफा अध्यक्ष को ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है जिसमें कतर से मेजबानी छीनने की मांग की गई हो। फीफा 2022 में होने वाले फीफा विश्वकप को लेकर कतर की स्थानीय समिति के साथ लगातार संपर्क में हैं। 

इस बीच कतर सरकार के सूत्रों का कहना है कि कतर विश्वकप की गतिविधियों को लेकर सऊदी अरब और अन्य देशों को गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए हुआ है। कतर का कहना है कि उसे भी इस तरह का कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। कतर को 2022 में नवंबर दिसंबर में फीफा विश्वकप की मेजबानी करनी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!