Sports

मुंबईः पहले मैच में आस्ट्रेलिया से पराजय झेलने वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच में कल उतरेगी तो उसका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा । पहले मैच में छह विकेट से हारी मेजबान टीम को तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा ।     

मिताली और हरमनप्रीत को दिखानी होगी परफाॅरमेंस
भारत के मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज रन नहीं बना सके हैं जो टीम प्रबंधन के लिये चिंता का विषय है । वेदा कृष्णामूर्ति , हरमनप्रीत कौर और मिताली राज भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे । मिताली और हरमनप्रीत अगर फार्म में हो तो इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं । मुंबई की जेमिमा रौद्रिगेज को भी अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करने की जरूरत है । उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 67 रन की अच्छी पारी खेली लेकिन अपना विकेट गैर जिम्मेदाराना शाट खेलकर गंवा दिया । उन्हें अंत तक डटे रहने की जरूरत है ।

गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आस्ट्रेलियाई शीर्षक्रम की चूलें हिला दी लेकिन उन्हें शिखा पांडे और रूमेली धर समेत बाकी गेंदबाजों से सहयोग नहीं मिल सका । स्पिनर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी । इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कल आस्ट्रेलियाई स्पिनरों को बखूबी खेला लिहाजा भारतीय स्पिनरों को कुछ अलग करना होगा । इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया और वह इस लय को कायम रखना चाहेगा । हरफनमौला नेटली स्किवेर ने गेंद और बल्ले दोनों के जौहर दिखाए ।

टीमें :
भारत : हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना, मिताली राज, वेदा कृष्णामूर्ति, जेमिमा रौद्रिगेज, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, रूमेली धर, मोना मेशराम, राधा यादव ।       

इंग्लैंड : हीथर नाइट ( कप्तान ) , तमसिन ब्यूमोंट, केट क्रास, एलिस डेविडसन रिचडर्स, सोफी एस्सेलेस्टोन, टैश फारांट, कैटी जार्ज, जेनी गन एलेक्स हार्टले, डेनियेले हाजेल, एमी जोंस, आन्या श्रुबसोले, नेटली स्किवेर, फ्रान विल्सन, डानी वाट ।