Sports

नई दिल्ली । ( निकलेश जैन ) इन्दिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहे एशिया के सबसे बड़े शतरंज टूर्नामेंट में आज टॉप सीड अजरबैजान के  ग्रांड मास्टर अर्कादी नाइडिश नें भारत के आकाश अइयर से ड्रॉ खेलते हुए 8 अंक के साथ खिताब की ओर कदम बढ़ा दिया है और अगर कल वह ड्रॉ भी खेलते है तो वह खिताब जीत लेंगे और सिर्फ एक हार ही उनके लिए मुश्किले खड़ी कर सकती है  कल उन्हे इटली के डेविड अल्बर्टों से मुक़ाबला खेलना है । आज क्वीन पान ओपनिंग में उन्होने भारत के आकाश से एक आसान ड्रॉ खेला

PunjabKesari

खैर इस ड्रॉ का फायदा मिला आकाश को भी जिन्होने अपना पहला ग्रांड मास्टर नार्म हासिल कर लिया । 

 

जियौर रहमान का शानदार खेल - बांग्लादेश के 44 वर्षीय ग्रांड मास्टर जियौर रहमान नें अपना शानदार खेल जारी रखते हुए आज नीदरलैंड के अनुभवी ग्रांड मास्टर सेरजी टेवियाकोव को पराजित करते हुए बता दिया वह अभी भी खिताब की और नजरे जमाये हुए है और 7.5 अंको के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे है । भारत के मुरली कार्तिकेयन नें आज रूस के एंड्रू देवीयटकिन से ड्रॉ खेला और इसके साथ ही अब वह 7 अंक पर है खैर उनके साथ 7 अन्य खिलाड़ी भी 7 अक पर है ऐसे में क्या भारत के लिए कोई शीर्ष 3 में जगह बना पाएगा यह मुश्किल है । 

 

मुरली खेलेंगे रहमान से ! ! कल के अंतिम निर्णायक मुक़ाबले में भारत के युवा ग्रांड मास्टर मुरली कार्तिकेयन के सामने होंगे बांग्लादेश के ग्रांड मास्टर जियौर रहमान और अगर कल मुरली जीत दर्ज करते है तो वह दूसरे स्थान के दावेदार बनकर सामने आ सकते है । भारत के आकाश अइयर हंगरी के एडम होवार्थ से मुक़ाबला खेलेंगे और वह भी जीत दर्ज करते हुए भारत को शीर्ष 3 में से एक स्थान दिला सकते है ।