Sports

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बाॅल टेंपरिंग विवाद में फंसकर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट काफी बदनाम हो चुका है। बाॅल टेंपरिंग करने का सारा शड्यंत्र डेविड वाॅर्नर द्वारा रचा हुआ बताया जा रहा है। मैच के बीच में ही उनसे उप-कप्तानी का पद छिन लिया गया। टीम के साथी खिलाड़ी भी इस घटना से नाराज हैं, शायद कईयों को इस रणनीति के बारे में पता नहीं था। 

मैच के बाद जब डेविड वॉर्नर अपने गैर-क्रिकेटर्स दोस्तों के साथ होटल में पार्टी करने पहुंचे तो उन्हें देख साथी खिलाड़ी इतने नाराज हो गए कि उन्होंने डेविड वॉर्नर को ही होटल से बाहर करने की मांग कर दी। खबरों के अनुसार यह बात भी सामने आई है कि वॉर्नर ने खुद को खिलाड़ियों के साथ व्हाट्सएप्प ग्रुप से भी हटा लिया है। 

आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्‍ट मैच के दाैरान स्टीव स्मिथ को भी कप्तानी से हटा दिाय था। साथ ही 1 मैच का बैन आैर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना बी लगाया गया। स्मिथ के अलावा ओपनर कैमरन बैनक्राॅफ्ट पर भी गाज गिरी है। उनपर 75 फीसदी मैच फीस जुर्माना लगाया गया। स्मिथ और डेविड वॉर्नर के लिए यह एक बुरे दौर की शुरुआत हो सकती है। दोनों खिलाड़‍यों को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की व्‍यवहार संहिता के तहत धोखेबाजी के लिए उम्र भर के लिए प्रतिबंध तक झेलना पड़ सकता है।