Sports

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के 16 साल के युवा लेग स्पिनर मुजीब जादरान वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे कम उम्र में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच शारजाह में खेली जा रही वन-डे सीरीज के चौथे मैच में अफगानिस्तान महज 134 रन पर ऑल आउट हो गई। जादरान ने 10 ओवर में 50 रन देकर 5 विकेट झटके और उनकी इस रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे की टीम 34 ओवर में 134 रन पर ही सिमट गई।

वकार युनिस का रिकॉर्ड तोड़ा
मुजीब ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनिस के रिकॉर्ड को तोड़ा। जारदान की उम्र इस मैच में 16 साल 325 दिन है और उनसे पहले सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने का कारनामा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनिस के नाम था। यूनिस ने 18 साल 164 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया था।  

PunjabKesari
                   वकार युनिस

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम मैच में एक समय 100 रन पर अपने 8 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन इरविन ने 54 रन की पारी खेलकर किसी तरह टीम का स्कोर 134 तक पहुंचाया।  जवाब में अफगानिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 22वें ओवर में जीत दर्ज कर ली। अफगानिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने नाबाद 75 और इंसानुल्लाह ने नाबाद 51 रन बनाकर टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी।

IPL में किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा
मुजीब वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल 2018 की विशाल नीलामी में सुर्खियां बटोरी थीं। मुजीब अफगानिस्तान के उन तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें इस साल हुए आईपीएल ऑक्शन में खरीदा गया। प्रीति जिंटा के सहस्वामित्व वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने मुजीब के लिए 4 करोड़ रुपये खर्चे।