Sports

नई दिल्ली: अकसर विवादों में रहने वाले साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर के स्टार खिलाड़ी अॉद्रे नेल का आज 41वां जन्मदिन हैं। नेल भले ही फील्ड के अंदर हो या बाहर हो किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी से जुड़े रहते हैं और एक बार अपनी बड़ी गलती की वजह सेसुसाइड की कोशिश भी कर चुके हैं। 

ये रहा पूरा मामला
दरअसल, ये मामला सिंतबर 2010 का है जब अांद्रे 6 महीने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने लंदन गए थे। इस दौरान वह जेलेना कुल्टियासोवा नाम की एक लात्वियन लड़की से मिलने लगे और रोमांस करने लगे। आंद्रे ने उस लड़की के सामने खुद को कुंवारा बताया। जैसे ही उनका टूर्नामैंट खत्म हुआ वैसे ही वह वापस आ गए। 

नेल ने गर्लफ्रेंड को दिया धोखा  
इस बीच उनकी गर्लफ्रेंड को इंटरनेट के जरिए आंद्रे नेल के 6 साल से शादीशुदा होने के साथ ही उनकी वाइफ के प्रेग्नेंट होने का पता भी चला। जिसके बाद उसने एक अफ्रीकी अखबार को अपने साथ हुए धोखे के बारे में सबकुछ बताया था। आंद्रे नेल ने उस लड़की से कहा था कि उनकी पुरानी गर्लफ्रेंड उन्हें धोखा दे रही थी जिसके चलते उन्होंने उससे ब्रेकअप कर लिया। वहीं जब एक अखबार ने नेल से सच्चाई जानने के लिए उन्हें फोन लगाया, तो पहले तो उन्होंने ऐसी किसी बात से साफ इनकार कर दिया। लेकिन जब उन्हें ये बताया गया कि मिस कुल्टियासोवा ने उनके साथ बिताए वक्त के फोटोज के अलावा टेक्स्ट और वॉइस मैसेजेस भी दे दिए हैं, तो नेल ने फिर झूठ बोलकर संबंध बनाने की बात मान ली।

अफेयर के खुलासे के बाद नेल ने सुसाइड करने की कोशिश
इस तरह एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर के खुलासे के बाद नेल को शर्मिंदगी झेलने पड़ी।  जब तीन महिलाओं ने कहा कि वे नेल के साथ संबंध बना चुकी हैं। इनमें से एक तो प्रोस्टिट्यूट थी। इस खुलासे के बाद बदनामी की वजह से आंद्रे नेल ने सुसाइड की कोशिश भी की थी, हालांकि वो बच गए थे। इस बात को उनकी वाइफ डीन वीट्ज ने भी कन्फर्म किया था, जो उस वक्त घर में ही थीं।