Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में कई रिकार्ड दर्ज है, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे रिकार्डस हैं, जिन्हें तोड़ना किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुकिन है। 

जानिए, ऐसे 5 रिकार्ड जिसे तोड़ना किसी खिलाड़ी के लिए होगा बेहद मुश्किल

रोहित शर्मा 
टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाया।  उन्होंने 2 नबंवर 2013 को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 आैर 14 नबंवर 2014 को उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी। उनके इस रिकाॅर्ड को तोड़ना माैजूदा समय में किसी भी बल्लेबाज के बस में नहीं है।  सा
PunjabKesari
ए बी डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम वनडे मैच में सबसे तेज शतक का रिकार्ड है। इन्होंने ये रिकार्ड वेस्‍टइंडीज के खिलाफ डरबन में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में किया था। ऐसा कर के उन्होंने न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज कोरी एंडरसन (36 गेंद में 131 रन) का रिकार्ड तोड़ा था। 
PunjabKesari
ब्रायन लारा
ब्रायन लारा ने 2004 में एंटीगुआ टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड बनाया था। इस रिकार्ड अभी तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया। ऐसा विशाल स्कोर उन्होंने पहली बार नहीं कई बार बना चुके है। 1994 में इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ब्रायन लारा ने 375 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी और अपने हमवतन हरफनमौला खिलाड़ी सर गैरी सोबर्स (365* रन) के 36 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था।
PunjabKesari
सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट जीवन में 463 वनडे खेलने वाले सचिन के नाम 18,463 रन हैं जिनमें 49 शतक शामिल हैं। यह रिकार्ड अभी तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया। 
PunjabKesari
रिकी पोटिंग
कप्तानी के तौर पर रिकी पोंटिंग ने 230 मैचों में 22 शतकों और 51 अर्धशतकों की मदद से 8497 रन बनाए। इस रिकार्ड को टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तोड़ नहीं पाए। 
PunjabKesari