Sports

कानपुर : सबसे तेज 200 विकेट पूरे करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को कहा कि उनकी उपलब्धियों के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी क्योंकि उन्हें अभी लंबा समय तय करना है। ग्रीनपार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट और दूसरी पारी में अब तक तीन विकेट लेकर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 37 टेस्टों में 200 विकेट पूरे किए और सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। 

अश्विन ने चौथे दिन के खेल के बाद कहा, मेरी उपलब्धियों के बारे में अभी बात करना जल्दबाजी होगी। मुझे अभी लंबा सफर तय करना है। इसी सत्र में 12 टेस्ट और खेले जाने हैं। मेरे विचार में एक बार में एक दिन के खेल में ध्यान लगाना ज्यादा महत्वपूर्ण है। हाल में 30 वर्ष के हुए तमिलनाडु के आफ स्पिनर ने कहा,टेस्ट क्रिकेट आपको पीछे ढकेल सकता है यदि आप पूरी एकाग्रता नहीं दिखाते हैं। आपको कुछ हासिल करना है तो इसके लिए कुछ स्वार्थी भी होना पड़ेगा लेकिन टेस्ट मैच के लिए तैयारी करते समय आप एक बार में एक ही दिन के बारे में सोचें। 

अश्विन ने अपने पिछले 100 विकेट हासिल करने को मजेदार अनुभव बताते हुए कहा, आस्ट्रेलिया में 2014-15 सत्र से लौटने के बाद मेरे पिछले 100 विकेट हासिल करने का अनुभव मजेदार रहा। मैं अपने विकेट हासिल करने को लेकर बेहतर योजना बनाता हूं। न्यूजीलैंड की चुनौती के लिए अश्विन ने कहा, विपक्षी से चुनौती मिलना हमेशा अच्छा होता है। इसी मैच को लें , विलियम्सन काफी अच्छा खेल रहे थे, टेलर भी पीछे हटकर खेल रहे थे। मैच में सबकुछ अच्छे बल्लेबाजों के तालमेल ,परिस्थितियों और मैच की स्थिति पर निर्भर करता है।