Sports

चटगांव: बांग्लादेशी 19 वर्षीय ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने पांच इंग्लिश बल्लेबाजों का आऊट कर अपने डेब्यू टेस्ट में धमाकेदार आगाज किया। आफ स्पिनर मेहदी हसन (64 रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत बंगलादेश ने मेहमान इंग्लैंड को पहले टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 258 रन के स्कोर पर रोक दिया।  कड़ी सुरक्षा के बीच खेले जा रहे मैच में इंग्लैंंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल पूरा होने तक सात विकेट खोकर 92 ओवरों में 258 रन बनाए।
 

ओपनिंग क्रम नहीं दिखा पाई खा साहस
फिलहाल बल्लेबाज क्रिस वोक्स 36 रन और आदिल रशीद पांच रन बनाकर नाबाद क्रीज पर हैं और टीम के तीन विकेट शेष हैं। इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में ओपनिंग क्रम के बल्लेबाज कुछ खास साहस नहीं दिखा सके और उसने अपने पांच विकेट 106 रन पर गंवा दिए। लेकिन फिर निचले क्रम में मोइन अली ने 68 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 52 रन की अर्धशतकीय पारियों से स्थिति को संभाला। अली ने 170 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया और जो रूट के साथ चौथे विकेट के लिये 62 रन और छठे विकेट के लिये बेयरस्टो के साथ 88 रन जोड़े।  
 

मेहदी अंडर 19 विश्वकप में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रह चुके है
ओपनर एवं कप्तान कुक (चार) और बेन डकेट(14) के सस्ते में आउट होने के बाद रूट ने 49 गेंदों में पांच चौके लगाकर 40 रन की अहम पारी खेली। बेयरस्टो ने 126 गेंदों में आठ चौके लगाकर 52 रन बनाये। इंग्लैंड के सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बने कुक अपने 134वें टेस्ट को यादगार नहीं बना सके और पहली पारी में चार रन बनाकर शाकिब की गेंद पर बोल्ड हो गये।  बंगलादेश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे आफ स्पिनर मेहदी ने कमाल की शुरूआत करते हुए 64 रन पर इंग्लैंड के सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। मंगलवार को 19 वर्ष के हुए मेहदी ने बेन, रूट, गैरी बैलेंस (एक), मोइन अली और बेयरस्टो के विकेट लिए। मेहदी अंडर 19 विश्वकप में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रह चुके हैं। उनके साथ अन्य स्पिनर शाकिब अल हसन ने 46 रन पर दो विकेट चटकाऐ। उन्होंने कुक और बेन स्टोक्स (18) को आउट किया।