Sports
नयी दिल्ली, 30 अक्टूबर (भाषा) दुनिया के कुछ शीर्ष धावकों के 29 नवंबर को यहां होने वाली प्रतिष्ठित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेने की उम्मीद है। आयोजकों ने इस रेस को एलीट धावकों के लिए कोविड-19 मुक्त सुनिश्चित करने के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करने का वादा किया है।


अंतरराष्ट्रीय और भारत के शीर्ष धावक यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रेस शुरू करेंगे जबकि दुनिया भर के एमेच्योर धावक एक्सक्लूसिव दिल्ली हाफ मैराथन मोबाइल ऐप के जरिए उनसे जुड़ेंगे।


एमेच्योर धावक अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी जगह से रेस में हिस्सा ले सकते हैं।


अंतरराष्ट्रीय मैराथन एवं लंबी दूरी की रेसों के संघ (एआईएमएस) से मान्यता प्राप्त विश्व एथलेटिक्स की गोल्ड लेबल की इस रेस की कुल इनामी राशि दो लाख 33 हजार 270 डॉलर है।


कोविड-19 के दौरान यह भारत में होने वाली शुरुआती वैश्विक खेल स्पर्धाओं में से एक है। इस हाफ मैराथन के दौरान भारत सरकार द्वारा जारी अनिवार्य सुरक्षा नियमों का पालन किया जाएगा।


खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि खेल हमेशा से आशा का प्रतीक रहा है और वह इस प्रतियोगिता को लेकर उत्सुक हैं।


रीजीजू ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हम इस प्रतियोगिता को अपना पूरा समर्थन देते हैं तो भारत का गौरव है और अपने राजधानी में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ धावकों का स्वागत करते हैं। मैं प्रत्येक व्यक्ति को प्रोत्साहित करता हूं कि वे सुरक्षा के साथ इस रेस में हिस्सा लें।’’

इस बार एमेच्योर प्रतिभागियों के पास 25 से 29 नवंबर तक हाफ मैराथन ऐप के जरिये रेस में हिस्सा लेने का मौका होगा। प्रतिभागी की सहूलियत के अनुसार उसे इस दौरान किसी भी समय रेस पूरी करने की स्वीकृति होगी।


प्रतियोगिता की वेबसाइट एयरटेलदिल्लीहाफमैराथन.प्रोकैम.इन के जरिए शुक्रवार शाम सात बजे से 27 नवंबर तक हाफ मैराथन, 10 किमी रन और ग्रेट दिल्ली रन (पांच किमी) में पंजीकरण कराया जा सकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.