Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कतर में चल रहे फीफा विश्व के क्वाटर्र फाइनल मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुवाई वाली पुर्तगाल टीम बाहर हो गई है। इस मुकाबले में मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हरा दिया। इसी के साथ रोनाल्डो का विश्व चैंपियन बनने का सपना एक बार फिर टूट गया और अब ऐसा माना जा रहा है कि रोनाल्डो का विश्व चैंपियन बनने का सपना अब शायद अधूरा ही रहने वाला है क्योंकि ऐसी खबरें सुनने में आ रही हैं कि यह उनका आखिरी विश्व कप था। फीफा विश्व कप में मोरक्को से हारने के बाद रोनाल्डो पूरी तरह से निराश हो गए और मैदान से बाहर जाते वक्त उनकी आंखो से आसूं बहने लगे, जिसे देखकर सब भावुक हो गए। रोनाल्डो के विश्व कप से बाहर होने के बाद अब क्रिकेट के स्टार विराट कोहली ने उनके लिए संवेदना प्रकट की है और उन्होंने रोनाल्डो के लिए इंस्टाग्राम के जरिए एक भावुक कर देने वाला लंबा नोट भी शेयर किया है।

कोहली ने इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो की तस्वीर साझा करते हुए लिखा,"आपने इस खेल के लिए और दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के लिए जो कुछ भी किया है, उससे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब कुछ भी कम नहीं कर सकता है। कोई भी शीर्षक यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है और जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं तो मैं और दुनिया भर के कई लोग क्या महसूस करते हैं। वह भगवान की ओर से एक उपहार है। एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक वास्तविक आशीर्वाद जो हर बार अपने दिल से खेलता है और किसी भी खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक है। आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

वहीं, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी अपने प्रशंसकों के लिए एक मैसेज साझा किया है। उन्होंने लिखा,"पुर्तगाल के लिए विश्व कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा और सबसे महत्वाकांक्षी सपना था। सौभाग्य से, मैंने पुर्तगाल सहित अंतर्राष्ट्रीय आयाम के कई खिताब जीते, लेकिन अपने देश का नाम दुनिया में सर्वोच्च स्तर पर लाना मेरा सबसे बड़ा सपना था। मैं इसके लिए लड़ा। मैंने इस सपने के लिए कड़ा संघर्ष किया। 16 वर्षों में विश्व कप में मैंने 5 उपस्थिति दर्ज की, हमेशा महान खिलाड़ियों के साथ और लाखों पुर्तगाली लोगों द्वारा समर्थित, मैंने अपना सब कुछ दिया। मैंने सब कुछ मैदान पर छोड़ दिया। मैंने लड़ाई की ओर कभी मुंह नहीं मोड़ा और मैंने उस सपने को कभी नहीं छोड़ा।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano)

रोनाल्डो ने आगे लिखा,"दुर्भाग्य से, कल मेरा विश्व कप का सपना समाप्त हो गया। मैं बस इतना चाहता हूं कि हर कोई यह जान सके कि बहुत कुछ कहा गया है, बहुत कुछ लिखा गया है, बहुत कुछ अनुमान लगाया गया है, लेकिन पुर्तगाल के प्रति मेरा समर्पण एक पल के लिए भी नहीं बदला है। मैं हमेशा हर किसी के लक्ष्य के लिए लड़ने वाला एक और व्यक्ति था और मैं कभी भी अपने टीम के साथियों और अपने देश से मुंह नहीं मोड़ूंगा।अभी के लिए, कहने के लिए और कुछ नहीं है। धन्यवाद, पुर्तगाल। धन्यवाद, कतर। सपना खूबसूरत था जब तक यह चला... अब, यह एक अच्छा सलाहकार बनने का समय है और हर एक को अपने निष्कर्ष निकालने की अनुमति देता है।"

गौरतलब है कि फीफा  विश्व पुर्तगाल के खिलाफ उलटफेर करने वाली मोरक्को पहली अफ्रीकी टीम बनी है, जो फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची हो। फीफा विश्व कप का पहला सेमीफाइनल अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच 14 दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मोरक्को और फ्रांस के बीच 15 दिसंबर को खेला जाना है।