Sports

पेरिस: अमेरिका के जैक सॉक ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए सर्बिया के क्वालिफायर फिलिप क्राजिनोविच को हराकर ना केवल पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया बल्कि सत्र के अंतिम एटीपी वल्र्ड टूर फाइल्स का टिकट भी हासिल कर लिया। 16वीं सीड सॉक ने फाइनल मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 77वें नंबर के खिलाड़ी क्राजिनोविच को 5-7, 6-4, 6-1 से पराजित कर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। सॉक 1999 के बाद से अमेरिका के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने यह खिताब अपने नाम किया है।

अमेरिका के आंद्रे अगासी ने 1999 में यह खिताब जीता था। विश्व रैंकिंग में 22वें नंबर के खिलाड़ी सॉक ने इस खिताबी जीत के साथ ही लंदन में 12 से 19 नवंबर तक पुरुषों के शीर्ष आठ खिलाड़यिों के बीच होने वाले एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स के लिए क्वालिफाई कर लिया है। सॉक से पहले राफेल नडाल, रोजर फेडरर, एलेक्जेंडर ज्वेरेव, डोमिनिक थिएम, मारिन सिलिच, ग्रिगोर दिमित्रोव और डेविड गोफिन एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स का टिकट हासिल कर चुके हैं।

25 वर्षीय सॉक इस शानदार सफलता के चलते अब ताजा एटीपी वल्र्ड रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच जाएंगे। सॉक ने इस ऐतिहासिक जीत के बाद कहा,Þ इस शानदार जीत के बाद अब लंदन में मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं रहेगा। मैंने अपने खेल का पूरा लुत्फ उठाया।

.
.
.
.
.