Sports

न्यूयॉर्क : भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह जोकि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के एमबेस्डर हैं, ने कहा कि मेगा इवेंट में उलटफेर देखने को मिलता है और किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि सुपर आठ की दौड़ दिलचस्प होती जा रही है, क्योंकि कई टीमों के पास अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने का मौका है। 

टी20 विश्व कप के मौजूदा संस्करण में कुछ उलटफेर देखने को मिले, खास तौर पर सह-मेजबान यूएसए ने 2009 के चैंपियन पाकिस्तान को हराया और अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड पर 84 रनों की शानदार जीत दर्ज की जो प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान और गत चैंपियन इंग्लैंड के सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई करने की संभावना बहुत कम है। 

मौजूदा विश्व कप में क्या उलटफेर हो सकते हैं, इस पर बोलते हुए युवराज ने कहा, 'विश्व कप में उलटफेर होते हैं। हमने अब तक कुछ उलटफेर देखे हैं, इसलिए किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। सुपर 8 अब दिलचस्प होने जा रहा है और प्रत्येक टीम के पास सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।' 

खिलाड़ियों पर यूएसए की मौजूदा परिस्थितियों के प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए युवराज ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आपको परिस्थितियों के लिए बहुत अधिक अनुभव की आवश्यकता है। यदि आप जल्दी पहुंचते हैं और मौसम के अनुकूल ढल जाते हैं, तो खिलाड़ियों के पास आवश्यक अनुभव होता है।' 

इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिश्चियन ने भी संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित होने वाले विश्व कप के बारे में अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि कई टीमों के लिए यह थोड़ी धीमी शुरुआत रही है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मौजूद टीमों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हर संभव प्रयास करने की आवश्यकता होगी। यह देखना कि कैसे हर कोई एक साथ खेल के साथ तालमेल बिठा रहा है कि गेंद घूमेगी या नहीं और धीमी गेंदें टिकेंगी या नहीं, माहौल अविश्वसनीय रूप से आकर्षक है। मैदान पर 200 या 140 के स्कोर से जीत की गारंटी नहीं दी जा सकती।