Sports

केपटाउन : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। भारतीय पेसर पूजा वस्त्राकर बुखार के कारण सेमीफाइनल से बाहर हो गई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि वस्त्राकर को श्वसन पथ में संक्रमण के कारण सेमीफाइनल से बाहर किया गया है। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में भारत के पांचों मुकाबले खेले हैं और सिर्फ दो विकेट लिये हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वस्त्राकर के बीमार पड़ने के बाद उनके प्रतिस्थापन के लिये अर्जी डाली थी जिसे आईसीसी ने मंजूरी दे दी है। 

ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर स्नेह राणा स्क्वाड में वस्त्राकर की जगह लेकर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेमीफाइनल में उतर सकती हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल यहां न्यूलैंड्स मैदान पर भारतीय समयानुसार शाम 06:30 बजे से खेला जाएगा। इसी बीच, क्रिकेट समाचार वेबसाइट क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर भी बुखार से जूझ रही हैं। हरमनप्रीत और वस्त्राकर को एक साथ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दोनों खिलाड़ी बुधवार शाम अस्पताल से लौटीं। अगर हरमनप्रीत सेमीफाइनल नहीं खेल पातीं तो उप-कप्तान स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालेंगी। 

भारतीय टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर) जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, स्नेह राणा, राजेश्वरी गायकवाड़ और शिखा पाण्डेय। 
अतिरिक्त खिलाड़ी : सबभिनेनी मेघना, मेघना सिंह शादाब.श्रवण