Sports

टेरासा (स्पेन) : भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के पूल बी में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए स्पेन का सामना करेगी। गोलकीपर सविता की कप्तानी में भारत ने राउंड रॉबिन लीग में इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के साथ ड्रॉ खेले, हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। अब भारत को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन के टेरेसा में होने वाले क्रॉसओवर मैच में मेजबान स्पेन पर जीत दर्ज करनी होगी। 


अपने अब तक के विश्व कप अभियान के बारे में सविता ने कहा कि हमें पता था कि पूल मैच बेहद मुश्किल होने वाले हैं। हमने डटकर मुकाबला किया और हार नहीं मानी, लेकिन नतीजे हमारे पक्ष में नहीं आये। हम इन नतीजों को पीछे छोड़ते हुए आगे आने वाले मैच पर ध्यान देंगे। हम अब भी प्रतियोगिता में बने हुए हैं और क्वाटर्रफाइनल में पहुंचने के लिये अपना सब कुछ देंगे।

स्पेन पूल स्टेज में दो जीत और एक हार के बाद भारत का मुकाबला करेगी। उन्होंने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ 4-1 की जीत से की थी, लेकिन वह अर्जेंटीना के खिलाफ दूसरा मैच 1-4 से हार गये थे। मेजबान टीम ने तीसरे मैच में वापसी करते हुए कोरिया को 4-1 से हराकर पूल सी में दूसरा स्थान हासिल किया।

इससे पहले जब भारत और स्पेन एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 में सामने आए थे तो मुकाबला बराबरी का रहा था। दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे जिसमें भारत ने पहला मैच 2-1 से जीता था जबकि स्पेन ने दूसरा मैच 4-3 से अपने नाम किया था।