Sports

एंटिगुआ : वेस्टइंडीज को 2018 की तरह ही 2023 क्रिकेट विश्व कप के टिकट के लिए क्वालीफायर प्रक्रिया से गुजरना होगा। वेस्टइंडीज ने इस साल के अंत में भारत में खेले जाने वाले 2023 वनडे विश्व कप के क्वालीफायर राउंड के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में आईपीएल 2023 में धमाल मचा रहे शिमरोन हेटमायर को जगह नहीं मिली है। 

वेस्टइंडीज की टीम 2023 वनडे विश्व कप में सीधे नहीं पहुंच सकी है। इस वजह से अब उन्हें पहले क्वालीफायर राउंड खेलना पड़ेगा। क्वालीफाइंग राउंड जिम्बाब्वे में 18 जून से खेला जाएगा। इस टीम में ऑलराउंडर कीमो पॉल को भी चुना गया है। लम्बे वक्त के बाद कीमो पॉल की वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा आईपीएल 2023 में खेल रहे निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, काइल मेयर्स, अलजारी जोसेफ, अकील हुसैन, रोवमैन पॉवेल और जेसन होल्डर भी इस टीम का हिस्सा हैं।  

क्वालीफायर मुकाबले वेस्टइंडीज और श्रीलंका समेत 10 टीमों के बीच खेले जाएंगे। उल्लेखनीय है कि 2023 वनडे विश्व कप के क्वालीफायर राउंड में कुल 10 टीमें खेल रही हैं। इसमें आयरलैंड, नीदरलैंड, यूएई, श्रीलंका, नेपाल, स्कॉटलैंड, ओमान, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और यूएसए की टीमें हिस्सा लेंगी। क्वालीफायर मुकाबले 18 जून से जिम्बाब्वे खेले जाएंगे। 

वेस्टइंडीज की टीम- 

शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शामराह ब्रूक्स, यानिक कैरियाह, कीसी कार्टी, रोशटन चेज़, जेसन होल्डर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, गुडाकेश मोटी, कीमो पॉल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर) और रोमारियो शेफर्ड शामिल हैं।