Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ के अनुसार संजू सैमसन के पास मध्यक्रम में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए सभी आवश्यक कौशल हैं जो अक्टूबर-नवंबर में घरेलू मैदान पर होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए अंतिम 15 में शामिल होने का मजबूत दावा बनाते हैं। तरौबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे में सैमसन ने दबाव में एक प्रभावशाली अर्धशतक बनाकर अपना कौशल प्रदर्शित किया। मध्यक्रम के दावेदारों के साथ उस महत्वपूर्ण मैच में सैमसन के प्रदर्शन ने निश्चित रूप से उनकी संभावनाओं को मजबूत किया है। 

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोटों ने सैमसन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के लिए मौके के दरवाजे खोल दिए हैं। जबकि सूर्यकुमार के लिए कैरेबियन में एक भूलने योग्य श्रृंखला थी। सैमसन अपने अवसरों का भरपूर फायदा उठाते हुए अपनी बल्लेबाजी कौशल और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता से प्रभावित कर रहे हैं। भारत अक्सर मध्यक्रम में धीमा रहा है और कैफ को लगता है कि सैमसन इस मुद्दे का समाधान कर सकते हैं। 

उन्होंन कहा, 'मैं सैमसन से बेहद प्रभावित हूं। उन्होंने प्रभावशाली पारी खेली, चाहे चौथे या पांचवें नंबर पर हों, उन्होंने ऐसा पहले भी किया है।' कैफ ने इशान किशन और अक्षर पटेल को मध्यक्रम में भेजने का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा, 'किशन या अक्षर पटेल को मध्यक्रम में भेजना अच्छा विचार नहीं है। आपको कुछ ऐसे लोगों की जरूरत है जो बाएं हाथ की स्पिन, लेग स्पिन खेल सकें और सैमसन ऐसा कर सकते हैं। तीसरे वनडे में उनकी पारी दबाव में थी और वह विश्व कप के लिए तैयार हैं।'