Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा की टीम इंडिया आगामी वेस्टइंडीज श्रृंखला में विश्व कप के लिए अपनी तैयारी फिर से शुरू करने जा रही है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने पूर्व विश्व चैंपियन के बीच पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का खुलासा किया है। 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के 2023-2025 चक्र में वेस्टइंडीज पर 1-0 से आसान श्रृंखला जीत दर्ज करने के बाद रोहित की टीम इंडिया बारबाडोस में है। मेजबान वेस्टइंडीज को तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) श्रृंखला में भारत से भिड़ना है। तीन मैचों की श्रृंखला का उद्घाटन गुरुवार 27 जुलाई से ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में होगा। 

दोनों टीमों के बीच पहले वनडे से पूर्व जाफर ने ट्विटर पर अपनी प्लेइंग इलेवन साझा की। भारत के लिए 31 टेस्ट और 3 वनडे खेलने वाले जाफर ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में इशान किशन पर संजू सैमसन को तरजीह दी। जाफर ने कप्तान रोहित प्रमुख बल्लेबाज शुबमन गिल को पारी की शुरुआत के लिए चुना और विराट कोहली को अपना निर्धारित नंबर 3 बल्लेबाजी स्थान दिया। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने सैमसन को मध्यक्रम के बल्लेबाजों सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या से पहले नंबर 4 बल्लेबाजी स्थान दिया। जाफर के अनुसार सुपरस्टार रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल भारत के स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर होंगे जबकि तेज गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

भारत ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए पावर-हिटर सैमसन को अपनी वनडे टीम में वापस बुला लिया है। केएल राहुल और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में सैमसन किशन के साथ भारत द्वारा चुने गए दो विकेटकीपरों में से एक हैं। वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में डेब्यू कैप हासिल करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार भी वनडे टीम का हिस्सा हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वापस भारत भेज दिया गया है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए वसीम जाफर की भारतीय 11 : 

1. रोहित शर्मा, 2. शुभमन गिल, 3. विराट कोहली, 4. संजू सैमसन (विकेटकीपर), 5. हार्दिक पांड्या, 6. सूर्यकुमार यादव 7. रविंद्र जडेजा, 8. अक्षर पटेल, 9. कुलदीप यादव, 10. मोहम्मद सिराज, 11. उमरान मलिक