Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : युजवेंद्र चहल ने अब तक दौरे में एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन शार्दुल ठाकुर का मानना है कि लेग स्पिनर एक सिद्ध कलाकार है। वेस्टइंडीज में अपने प्रदर्शन से शार्दुल ठाकुर ने भारत की विश्व कप टीम में चयन के लिए मजबूत दावा पेश किया है। शार्दुल वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में सबसे सफल गेंदबाज बने, उन्होंने मंगलवार को यहां निर्णायक मैच में 4/37 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के साथ तीन मैचों में 8 विकेट लिए। 

उन्होंने चहल को लेकर बयान में कहा, 'चहल बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, उन्होंने वर्षों तक प्रदर्शन किया है और खुद को साबित किया है। लेकिन उन्हें खिलाना है या नहीं यह प्रबंधन का फैसला है।' उन्होंने कहा, 'वह जिस तरह के खिलाड़ी हैं, जब भी खेलेंगे तो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वह जो भी मैच खेलते हैं उसमें विकेट लेते हैं। मुझे नहीं लगता कि एक सीरीज नहीं खेलने से वह हतोत्साहित होंगे।' 

गौर हो कि भारत ने पहला मैच जीतने के बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई में दूसरा मैच गंवा दिया। अंतिम वनडे में भी कप्तानी हार्दिक के हाथों में थी। भारत पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 351 रन बनाकर हमेशा आगे रहा। शुबमन गिल ने 92 गेंदों में 85 रन बनाए और फॉर्म में चल रहे इशान किशन (64 गेंदों में 77 रन) के साथ मिलकर एक बड़े स्कोर के लिए मंच तैयार किया। संजू सैमसन (41 गेंदों में 51 रन) ने रिजर्व मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में चुने जाने का फायदा उठाया, जबकि हार्दिक ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पांच छक्के और चार चौके लगाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में कुछ गुणवत्ता वाली सीम गेंदबाजी के साथ मुकेश कुमार के तीन विकेटों ने वेस्टइंडीज की उम्मीदों पर पानी फेर और मेजबान टीम केवल 35.3 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई।