Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले मुकाबले के लिए तैयार हो रहे हैं, जो गुरुवार 6 जुलाई से शुरू होगा। यह मैच स्मिथ के लिए खास होने वाला है क्योंकि वह 100वां टेस्ट खेलेंगे। इससे पहले उनके साथी उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के बारे में कहा कि जब दाएं हाथ का बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा हो तो आप उसे वैसे ही रहने दें। एशेज का तीसरा टेस्ट गुरुवार से हेडिंग्ले में होगा। 

स्मिथ ने 99 मैचों में 59.56 की औसत से 9113 रन बनाए हैं। उन्होंने 32 शतक और 37 अर्धशतक लगाए। केवल 15 क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के "100 क्लब" का हिस्सा हैं, लेकिन स्मिथ भी अब इस समूह में शामिल हो जाएंगे, क्योंकि खेल के इतिहास में केवल तीन बल्लेबाजों में से एक ने 50 या अधिक टेस्ट खेले हैं और कम से कम 59 का औसत से रन बनाए हैं। 

उस्मान ख्वाजा ने स्टीव स्मिथ के बारे में कहा, 'वह वास्तव में ज्यादा कुछ नहीं कहता है और मुझे पता है कि वह कैसा है। मैं वास्तव में उससे ज्यादा बात नहीं करता। 'आप कैसे चल रहे हैं?' 'अच्छा', 'कुछ?' यह हमारी बातचीत उतनी ही गहरी है जब तक कि वास्तव में कुछ सामने न आ जाए। स्मिथी वास्तव में काम करता है, वह क्षेत्र में आता है, मुझे पता है कि वह ऐसा करता है इसलिए मैंने इसे रहने दिया। हमने एक साथ बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है, जब से मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहा हूं, मैंने कई साझेदारियां की हैं। मैं समझता हूं कि जब स्मिथी बल्लेबाजी कर रहा होता है तो आप उसे वैसे ही रहने देते हैं।' 

ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड को 43 रनों से हराया जिसमें स्मिथ ने प्लेयर-ऑफ-द-मैच प्रयास में 110 और 34 रन बनाए। इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-0 से बढ़त दिला दी। 

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, टॉड मर्फी , माइकल नेसर, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर। 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 : जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड।