Sports

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती पर छाए संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे और अब निलंबित डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि वे एडहॉक समिति या खेल मंत्रालय द्वारा लगाए गए निलंबन को नहीं मानते और राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन करेंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव के तीन दिन बाद ही मंत्रालय ने महासंघ को निलंबित कर दिया।

सरकार के अनुरोध पर भारतीय ओलिम्पिक संघ (आईओए) ने तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया जिसके अध्यक्ष भूपेंदर सिंह बाजवा होंगे। समिति के अन्य सदस्यों में पूर्व हॉकी खिलाड़ी एम एम सोमाया और पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी मंजूषा कंवर हैं। तदर्थ समिति ने सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2 से 5 फरवरी को जयपुर में कराने का ऐलान किया है।

संजय ने कहा कि हमारा चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से हुआ है। निर्वाचन अधिकारी ने कागजों पर दस्तखत किए जिसे वे कैसे अनदेखा कर सकते है। हम इस तदर्थ समिति को नहीं मानते। यह पूछने पर कि राष्ट्रीय चैम्पियनशिप कैसे होगी, उन्होंने कहा कि हम इस निलंबन को नहीं मानते। डब्ल्यूएफआई अच्छे से काम कर रही है।

तदर्थ समिति राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन कैसे करेगी अगर हमारे प्रदेश संघ टीमें ही नहीं भेजेंगे। हम जल्दी ही अपनी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन करेंगे। हम जल्दी ही कार्यकारी समिति की बैठक बुलाएंगे। इसका नोटिस एक या दो दिन में भेज दिया जाएगा।