Sports

अहमदाबाद (गुजरात) : अहमदाबाद में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2023) में भारत के साथ बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शुक्रवार को कहा कि उनपर मैच की तुलना में खेल के लिए टिकट उपलब्ध कराने का दबाव ज्यादा है। लगातार 2 जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारत शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

 

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने प्री-मैच प्रेस वार्ता में कहा कि मैच से ज्यादा हम पर मैच के टिकटों का दबाव है। हम एक-दूसरे के साथ कई बार खेल चुके हैं। हैदराबाद में हमें काफी समर्थन मिला और हम अहमदाबाद से भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं। मायने यह रखता है कि एक टीम के तौर पर हम दोनों बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। इन परिस्थितियों में गेंदबाजों के लिए गलती की गुंजाइश न्यूनतम है।

 

बाबर बोले- अनुभव आपको बेहतर खेलने में मदद करता है, जब मैं युवा था तो मैं घबरा जाता था लेकिन हमारे पास ऐसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो आपकी मदद करते हैं। बाबर ने इस दौरान आत्मविश्वास दिखाया कि वे भारत के खिलाफ मैच जीतेंगे और भारत को एक मजबूत टीम के रूप में दिखाने वाले सभी रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

 

बाबर ने कहा कि मुझे लगता है कि अतीत में जो हुआ वह महत्वपूर्ण नहीं है। हम वर्तमान में जीना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं। भारत-पाकिस्तान मैच काफी रोमांचक है। खुद पर विश्वास रखें। बहुत सारे प्रशंसक आ रहे हैं। मुझे लगता है हमारे पास प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है। हम योजना बना रहे हैं। 

 

बाबर ने कहा कि हमें नसीम शाह की कमी खलेगी। शाहीन हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। हम उस पर विश्वास करते हैं। उनका एक या दो मैच में खराब प्रदर्शन हमें परेशान नहीं करता। बाबर ने कहा कि 2021 टी20 विश्व कप में हमने भारत को हराया था। मुझे लगता है कि हम यहां भी ऐसा कर सकते हैं। मैंने अब तक इस विश्व कप में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और मुझे उम्मीद है कि इसमें बदलाव आएगा। 

 

महामुकाबले के लिए दोनों टीमें
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।