Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने गुरुवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नागपुर टेस्ट की खराब शुरुआत के बाद डेविड वार्नर और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ट्रोल किया। टेस्ट से पहले नागपुर में ट्रैक के बारे में बहुत कुछ कहा गया था, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया था कि पिच को भारतीय टीम प्रबंधन ने अपने पक्ष को लाभ देने वाला बनाया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार पत्रकारों ने दावा किया कि नागपुर की पिच के केवल मध्य भाग में पानी डाला गया जबकि बाएं हाथ के स्पिनरों द्वारा लक्षित सटीक क्षेत्र को सूखा छोड़ दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया कि ऐसा वार्नर, उस्मान ख्वाजा जैसे ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए किया गया था। भारतीय स्पिनरों से निपटने की कोशिश में नेट्स में दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले अनुभवी सलामी बल्लेबाज की तस्वीरें थीं। 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वार्नर पहले टेस्ट में भी इस रणनीति का इस्तेमाल कर सकते हैं। 'डेविड वार्नर बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। यह उल्लेखनीय है, क्योंकि उन्हें नेट्स में दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है। उन्होंने कथित तौर पर टीम के साथियों से कहा था कि वह टेस्ट में सही खेलेंगे - संभवत: भारत के दो बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के खिलाफ। 

हालांकि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की भारतीय तेज जोड़ी ने सब बदल दिया। मैच के पहले तीन ओवरों में सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। ख्वाजा विकेटों के सामने फंस गए थे जबकि शमी ने खूबसूरत डिलीवरी के साथ वार्नर को बोल्ड कर दिया। नर्वस शुरुआत के बाद जाफर ने सलामी बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया को स्पिनरों का मुकाबला करने की कोशिश और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा पिच के बारे में लगाए गए आरोपों के लिए ट्रोल करने का फैसला किया। 

पूर्व क्रिकेटर ने दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज की एक तस्वीर साझा की और कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि मैच के किसी बिंदु पर वार्नर इस तरह से बल्लेबाजी करेंगे। जाफर ने कहा, 'उम्मीद है कि टेस्ट के दौरान वॉर्नर दाएं हाथ से बल्लेबाजी करेंगे ताकि स्टंप के बाहर बाएं हाथ के खराब बल्लेबाजों का मुकाबला किया जा सके।'